Brexelant Cream

Brexelant Cream क्या है?

Brexelant Cream महिलाओं के स्तनों को सही आकार और आकृति प्रदान करने के उद्देश्य से इस्तेमाल की जाती है। इस क्रीम को बिना डॉक्टरी पर्चे के आसानी से खरीदा जा सकता है।

Advertisements

स्तनों का छोटा या घुमावदार न होने की वजह से कई महिलाओं में थोड़ी शर्मिंदगी रहती है और उन पर कपड़े भी अच्छे नहीं लगते है।

ऐसी महिलाओं को इस क्रीम से फायदा हो सकता है, लेकिन इस क्रीम से फायदा होने की संभावना शत-प्रतिशत नहीं होती है। वही Brexelant Cream के औसतन Review नकारात्मक है।

जिन महिलाओं को इससे फायदा होने लगता है, वे इसके परिणाम से बेहद खुश होती है।

यह क्रीम वक्षस्थल के पूरे विकास और उनकी आकार वृद्धि को बढ़ावा देती है, जिससे स्तनों में स्वाभाविक उफान और कसाव आता है।

इससे त्वचा को नई जान प्रदान होती है और स्तनों की मांसपेशियां मजबूत बनने लगती है, इससे स्तनों सुडोल और मांसल हो जा सकते है।

नाम (Name)Brexelant Cream
संरचना (Composition)जैतून का तेल + बादाम तेल + अलसी का तेल + ग्लिसरीन + लानौलिन (Lanolin) + डायमेथिकोन (Dimethicone) + विटामिन ई
निर्माता (Manufacturer)Zee Laboratories
दवा-प्रकार (Type of Drug)आयुर्वेदिक उत्पाद
कीमत (Price)415 रुपये (60 ग्राम)
वेरिएंट (Variant)Brexelant Capsule

पढ़िये: इजोल हेल्थ टॉनिक | Vasant Kusumakar Ras Uses in Hindi

Brexelant Cream के उपयोग व फायदे – Brexelant Cream Uses & Benefits in Hindi

इस क्रीम से होने वाले निम्नलिखित फायदें, जो महिलाओं को खुश कर सकते है-

स्तनों को बड़ा करने में सक्षम दवा

इस क्रीम में प्रयुक्त होने वाली जड़ी बूटियों को इस प्रकार मिलाया जाता है कि इससे स्तनों के आकार को बड़ा करने में काफी मदद मिलती है। एक आकर्षक वक्षस्थल पुरुषों को अपनी और आकर्षित करता है, जो आपने वैवाहिक जीवन में जान भर सकता है। इस क्रीम को लागू करने से कुछ दिनों के भीतर ही ब्रा साइज बढ़ सकती है, जो स्तनों के आकार में वृद्धि होने का प्रमाण है।

ढीलापन मिटाने में सहायक दवा

ज्यादा चर्बी वाली महिलाओं में अक्सर स्तनों का आकार बड़ा होता है, जिसके कारण स्तन लटकना शुरू हो जाते है। ऐसी महिलाओं की बाहरी सुंदरता काफी खराब हो सकती है। यह क्रीम स्तनों की त्वचा को थोड़ा कसने में मदद करती है, जिससे स्तन ऊपर उठने लगते है और उनका ढीलापन खत्म होने लगता है।

स्तनों को सुडौल बनाने में कारगर दवा

उम्र के हिसाब से कई महिलाओं या लड़कियों में स्तनों का विकास अधूरा रह जाता है और कुछ में स्तनों का आकार नुकीला होता है। यह क्रीम पतले या नुकीले आकार वाले स्तनों को मांसल बनाकर उन्हें पूरा विस्तार करने में सहायता करती है, जिससे स्तन सुडौल हो सकते है।

Brexelant Cream के दुष्प्रभाव – Brexelant Cream Side Effects in Hindi

निम्न साइड इफेक्ट्स Brexelant Cream के कारण हो सकते है। आमतौर पर साइड इफेक्ट्स Brexelant Cream से शरीर की अलग प्रतिक्रिया व गलत खुराक से होते है और सबको एक जैसे साइड इफेक्ट्स नहीं होते है।

  • खुजली
  • निप्पल का काला पड़ जाना

पढ़िये: हैमर ऑफ थोर | Majun Arad Khurma in Hindi 

Brexelant Cream की खुराक – Brexelant Cream Dosage in Hindi

  • इस क्रीम को प्रयोग करने की चाह रखने वाली महिलाओं को पता होना चाहिए कि इससे फायदा हो भी सकता है और नहीं भी। लेकिन फिर भी इसे कैसे और कितना प्रयोग करना है इसकी पूरी जानकारी आप तक पहुचानें की कोशिश करेंगे।
  • इस क्रीम को महिलाएं दिन में एक या दो बार इस्तेमाल कर सकती है।
  • इस क्रीम को स्तनों पर लागू करने से पहले स्तनों और हाथों को अच्छे से साफ कर लें। इस क्रीम की थोड़ी सी मात्रा हाथ में लेकर इसे स्तनों पर हल्के हाथों से मालिश करें।
  • मालिश करते समय हाथों को नीचे से ऊपर की और घुमाएं, जिससे स्तन ऊपर उठ सकें।
  • इससे 5 मिनट मालिश करने के बाद टाइट ब्रा पहन लें। इसे रात में लगाकर सोने से अच्छा परिणाम मिलने की पूरी संभावना रहती है।
  • इस पूरी प्रक्रिया के बाद अपने हाथों को अच्छे से धो लें, ताकि इसकी मात्रा मुँह तक न पहुँचे।

सावधानियां – Brexelant Cream Precautions in Hindi

निम्न सावधानियों के बारे में Brexelant Cream के उपयोग से पहले जानना जरूरी है।

किसी अवस्था से प्रतिक्रिया

निम्न अवस्था व विकार में Brexelant Cream से दुष्प्रभाव की संभावना ज्यादा होती है। इसलिए जरूरत पर, डॉक्टर को अवस्था बताकर ही Brexelant Cream की खुराक लें।

  • अतिसंवेदनशीलता
  • स्तनपान कराने वाली महिलाए

भोजन के साथ प्रतिक्रिया

Brexelant Cream की भोजन के साथ कोई सीधी प्रतिक्रिया दर्जित नहीं है।

पढ़िये: हिमालया डायबकॉन टैबलेट |  Liv 52 DS Tablet in Hindi

Brexelant Cream FAQ in Hindi

1) क्या Brexelant Cream से कोई दीर्घकालिक दुष्प्रभाव हो सकता है?

उत्तर: इस दवा से कुछ सामान्य छोटे-मोटे दुष्प्रभाव हो सकते है जो अल्प काल के लिए होता है। पर इससे कोई लंबा या घातक दुष्प्रभाव है, इसका कोई मामला सामने नहीं आया है। अतः इससे आपको कोई दीर्घकालिक दुष्प्रभाव नहीं होता है।

2) Brexelant Cream को इस्तेमाल करने का सबसे अच्छा समय कौन सा होता है?

उत्तर: इस क्रीम को सुबह नहाने के बाद स्तनों पर लागू करना और एक साथ को सोने से पहले आवेदन करना बेहद फायदेमंद माना जाता है।

3) क्या Brexelant Cream गर्भवती महिलाओं के लिए सुरक्षित है?

उत्तर: इस विषय में पूरी जानकारी नहीं होने के कारण आप अपने चिकित्सक से सलाह ले सकते है।

4) क्या Brexelant Cream मासिक धर्म चक्र को प्रभावित कर सकती है?

उत्तर: मासिक धर्म चक्र से महिलाओं के शरीर में काफी कुछ बदलाव आता है। मासिक धर्म चक्र के दौरान भी इस क्रीम को इस्तेमाल कर सकते है, इससे मासिक धर्म चक्र पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है।

5) क्या Brexelant Cream स्तनपान कराने वाली महिलाओं के लिए सुरक्षित है?

उत्तर: डिलीवरी के बाद महिलाओं के स्तनों में दूध की मात्रा बढ़ने से स्तनों का आकार स्वतः ही बढ़ने लगता है, ऐसे में इस क्रीम का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इस क्रीम के घटक दूध में घुलनशील हो सकते है, इस बारें में ज्यादा जानकारी के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

6) क्या Brexelant Cream को फ्रिज में संग्रहित किया जा सकता है?

उत्तर: इस क्रीम को फ्रिज में स्टोर नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि इससे यह खराब हो सकती है। इसे कमरे के तापमान पर बच्चों की पहुंच से दूर रखें।

7) क्या Brexelant Cream वृद्ध महिलाओं में किसी काम की है?

उत्तर: 50 या 60 वर्ष उम्र की महिलाओं के पूरे शरीर की त्वचा ढीली पड़ जाती है और झुर्रियों से भर जाती है। ऐसे में इस क्रीम के उपयोग से आपको कुछ ज्यादा परिणाम मिलने वाला नहीं है।

8) Brexelant Cream का असर कितने समय में दिखना शुरू हो सकता है?

उत्तर: इसका एक पूरा पैक खत्म पर शायद आपको इससे कुछ खास परिणाम न मिलें, इसलिए इसके दूसरे पैक को इस्तेमाल करने की आवश्यकता पड़ सकती है। सभी की मेडिकल स्थितियां अलग-अलग होने पर इसके असर की कोई निश्चित समय अवधि नहीं है।

9) क्या Brexelant Cream को लगाने के बाद संभोग करना सुरक्षित है?

उत्तर: हाँ, इसे लगाने के बाद संभोग करना सुरक्षित है। इसे इस्तेमाल करने के कुछ समय बाद अपने पार्टनर के साथ एक होने का सोचें क्योंकि संभोग के दौरान आपका साथी स्तनों पर लगी इस क्रीम के मौखिक संपर्क में आ सकता है। यह दवा केवल बाहरी इस्तेमाल के लिए है।

पढ़िये: आईएमई 9 टैबलेट | Kayam Tablet in Hindi

References

Almonds (Prunus Dulcis Mill. D. A. Webb): A Source of Nutrients and Health-Promoting Compounds https://www.ncbi.nlm.nih.gov/pmc/articles/PMC7146189/ Accessed On 05/07/2021

Comprehensive view on chemistry, manufacturing & applications
of lanolin extracted from wool pretreatment http://www.ajer.org/papers/v3(7)/F0373343.pdf Accessed On 05/07/2021

Safety Assessment of Dimethicone Crosspolymers as Used in Cosmetics https://www.researchgate.net/publication/262695445_Safety_Assessment_of_Dimethicone_Crosspolymers_as_Used_in_Cosmetics Accessed On 05/07/2021

Studies on the optimum concentration of glycerine in the preparation and preservation of ragweed pollen extract https://www.jacionline.org/article/0021-8707(55)90034-4/abstract Accessed On 05/07/2021

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *