Kala Ghoda Cream

काला घोड़ा क्रीम के फायदे, नुकसान, खुराक, सावधानी, उपयोग | Kala Ghoda Cream in Hindi

काला घोड़ा क्रीम क्या है? – What is Kala Ghoda Cream in Hindi

काला घोड़ा क्रीम का नाम सुनते ही दिमाग में पहला ख्याल घोड़े जैसी एनर्जी पाने का आता है। यह क्रीम केवल पुरुषों के लिए और बाहरी इस्तेमाल के लिए है।

काला घोड़ा क्रीम एक OTC वर्ग का उत्पाद है, जिसे डॉक्टर की पर्ची के बिना खरीद और उपयोग कर सकते है। लेकिन यह आयुर्वेदिक उत्पाद Sildenafil (जैसे Manforce Tablet, Suhagra Tablet) और Tadalafil (जैसे Miss Me Tablet) दवाई जितना प्रभावी नहीं है।

यह छोटे-छोटे पैक में आता है। एक पैक को दिन में दो बार इस्तेमाल करने से सेक्सुअल डिजीज का पूरा इलाज मुमकिन हो सकता है।

पुरुषों के शिश्न में सही तनाव या संभोग के दौरान उत्तेजना पैदा नहीं होती है तब इस क्रीम का उपयोग फायदेमंद साबित होता है।

यौन क्रियाएं हर किसी के लिए अहम होती है और हर कोई इसका पूरा आनंद उठाना चाहता है। पुरूषों में ठहराव की कमी होने से मात्र कुछ सेकंड में ही फुस हो जाते है। ऐसी समस्या से पीड़ित लोगों में यह क्रीम पुरुष प्रदर्शन को लंबा कर सकती है।

एक शोध के मुताबिक पता चला है कि स्त्रियां ज्यादा लंबे लिंग की बजाय ज्यादा स्टैमिना और लंबी संभोग प्रक्रिया से संतुष्ट होती है। इस क्रीम का प्रयोग करने के साथ ही प्रतिदिन अच्छे खान-पान और व्यायाम का सहारा लें।

काला घोडा क्रीम की उपलब्धता की कमी को देखते हुए, हिमालया हिमकोलिन जेल एक बेहतर विकल्प सामने आता है। जिसे अमेज़न से डिस्काउंट में भी खरीद सकते है।

डिस्काउंट पाये
Himalaya Himcolin Gel - 30g
10,263 Reviews

काला घोड़ा क्रीम की संरचना – Kala Ghoda Cream Composition in Hindi

निम्न घटक Kala Ghoda Cream में होते है।

अश्वगंधा + एरियल रूट + वज्रावली + नाग वल्ली

पढ़िये: शरबत बजूरी मोतादिल की जानकारी | Fairway Cream in Hindi

काला घोड़ा क्रीम के उपयोग व फायदे – Kala Ghoda Cream Uses & Benefits in Hindi

इस आयुर्वेदिक क्रीम को इस्तेमाल करने से निम्नलिखित फायदे हो सकते है।

शीघ्रपतन की समस्या को दूर करने में सहायक

शीघ्रपतन एक वह स्थिति होती है जिसमें पुरुष वीर्य को ज्यादा देर तक रोकने में असमर्थ है। कभी-कभी तो मात्र चुम्बन से ही वीर्य स्खलन हो जाता है, ऐसे मरीजों को संभोग सुख प्राप्त नहीं होता है। इस क्रीम की मालिश संभोग के आधे घंटे पहले शिश्न पर करने से नसों में उत्तेजना पैदा होती है और वीर्य का प्रतिरोध बढ़ जाता है। इस क्रीम के फायदे से यक़ीनन आप बेहद खुश होते है।

स्तंभन दोष का उपचार

शिश्न में ताकत या सख्ती न होने लिंग को ज्यादा देर तक ऊर्ध्वाधर रखने में कठिनाई होती है। स्तंभन दोष मानसिक तनाव, नशीली पदार्थों का सेवन, ज्यादा हस्थमैथुन और अन्य कई कारणों से होता है, इसलिए आप ये सब गलतियां करते है तो उन्हें छोड़ देने में समझदारी है। वरना आपको भी शादी के कुछ साल बाद इस क्रीम पर निर्भर होना पड़ सकता है। ये क्रीम शिश्न की मांसपेशियों को मजबूत कर उत्तेजना पैदा करती है, यह रक्त के प्रवाह को बढ़ाकर शिश्न में आवश्यक कसाव को बनाएं रखने में मददगार हो सकती है।

शिश्न के पूरे विस्तार में मददगार

हम बता दें कि शिश्न के भौतिक आकार को सदा के लिए बड़ा करना इस क्रीम से मुमकिन नहीं है। यह क्रीम अपने असर काल तक शिश्न में जान बनाएं रखती है, साफ शब्दों में कहें तो इसको इस्तेमाल करने के बाद आपके लिंग की पूरी लंबाई और मोटाई प्राप्त होती है। यह क्रीम नसों को फुला देती है, जिसके कारण शिश्न बड़ा और मोटा दिखने लगता है।

काला घोड़ा क्रीम के दुष्प्रभाव – Kala Ghoda Cream Side Effects in Hindi

निम्न साइड इफेक्ट्स Kala Ghoda Cream के कारण हो सकते है। आमतौर पर साइड इफेक्ट्स Kala Ghoda Cream से शरीर की अलग प्रतिक्रिया व गलत खुराक से होते है और सबको एक जैसे साइड इफेक्ट्स नहीं होते है।

  • हृदय गति बढ़ जाना
  • हल्का सिर दर्द
  • संभोग के बाद थकान महसूस करना
  • पेट दर्द
  • खुजली
  • लालिमा

पढ़िये: स्पीड हाइट कैप्सूल की जानकारी | Miss Me Tablet in Hindi

काला घोड़ा क्रीम की खुराक – Kala Ghoda Cream Dosage in Hindi

  • 18 वर्ष से ऊपर के लोगों में काला घोड़ा क्रीम को दिन में एक या दो बार इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है।
  • यह क्रीम पाउच के रूप में आती है और 40 वर्ष तक के लोगों को इसके एक पाउच को दो बार इस्तेमाल करना चाहिए। यदि यौन स्वास्थ्य की हालत ज्यादा खराब है तब इसका एक पूरा पैक इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • इस क्रीम को शिश्न पर आवेदन करने से पहले अपने हाथों और लिंग को गुनगुने पानी से अच्छे से धो लें। इसकी थोड़ी सी मात्रा हथेली पर लेकर अपने शिश्न के निचले हिस्से पर 5 मिनट तक हल्के हाथों से मालिश करें। इसे ऊपरी हिस्से पर लगाने से बचें।
  • इस क्रीम को संभोग के तकरीबन आधे या पौने घंटे पहले इस्तेमाल करें।
  • काला घोड़ा क्रीम पर पूरी तरह से निर्भर ना रहें, बल्कि विशेषज्ञ से निजी परामर्श लेकर ही किसी उपचार की तरफ बढ़े।

सावधानियां – Kala Ghoda Cream Precautions in Hindi

निम्न सावधानियों के बारे में Kala Ghoda Cream के उपयोग से पहले जानना जरूरी है।

किसी अवस्था से प्रतिक्रिया

निम्न अवस्था व विकार में Kala Ghoda Cream से दुष्प्रभाव की संभावना ज्यादा होती है। इसलिए जरूरत पर, डॉक्टर को अवस्था बताकर ही Kala Ghoda Cream की खुराक लें।

  • अतिसंवेदनशीलता

भोजन के साथ प्रतिक्रिया

क्योंकि काला घोड़ा क्रीम बाहरी उपयोग के लिए है, इसलिए इसका सीधा प्रभाव किसी भी भोजन से होने की संभावना नहीं है।

पढ़िये: ईलाइटग्लो क्रीम | 2 Much Gold capsule in Hindi

Kala Ghoda Cream FAQ in Hindi

1) क्या Kala Ghoda Cream का असर शीघ्र होता है?

उत्तर: हाँ, यह क्रीम शीघ्र प्रभावी है। यह क्रीम पहले दिन से ही अपना असर दिखाना शुरू कर सकती है।

2) क्या Kala Ghoda Cream को बीच में बंदकर करना सुरक्षित है?

उत्तर: इस क्रीम को मनचाहे समय पर शुरू या बंद किया जा सकता है। यदि आपको लगता है कि अब मुझे इस क्रीम की कोई आवश्यकता नहीं है, तब आप इसे बीच में लगाना बंदकर सकते है या छोड़ सकते है। इससे कोई दुष्प्रभाव होने पर भी आप इसे बीच में बंदकर कर सकते है।

3) क्या Kala Ghoda Cream का इस्तेमाल महिलाओं द्वारा किया जा सकता है?

उत्तर: नहीं, यह क्रीम महिलाओं द्वारा इस्तेमाल नहीं की जानी चाहिए। यह केवल पुरुषों के लिए मददगार साबित होती है। महिलाओं में इस क्रीम का कोई काम नहीं है।

4) Kala Ghoda Cream की दो लगातार खुराकों के बीच कितना समय अंतराल रखना सुरक्षित होता है?

उत्तर: किसी दवा से ओवरडोज़ तब होता है जब दो लगातार खुराकों के बीच समय अंतराल सामान्य से कम रखा जाएं। इस क्रीम को एक बार इस्तेमाल करने के बाद आप कम से कम 4 से 6 घंटों का समय अंतराल अवश्य रखें।

5) Kala Ghoda Cream का कॉर्स लेते समय किसी विशेष खाद्य पदार्थ से बचने की आवश्यकता है?

उत्तर: इस क्रीम का कोर्स चालू होने पर कुछ नशीले पदार्थों और खट्टी चीजों से बचने की आवश्यकता है। इस विषय में ज्यादा जानकारी के लिए चिकित्सक की सहायता लें सकते है।

6) क्या Kala Ghoda Cream से इसकी आदत पड़ सकती है?

उत्तर: नहीं, इस क्रीम को इस्तेमाल करने से इसकी आदत नहीं पड़ती है। यह क्रीम पूर्णतया हर्बल है।

7) इस क्रीम को शिश्न के ऊपरी हिस्से पर लगाने से क्या होगा?

उत्तर: Kala Ghoda Cream को शिश्न के ऊपरी हिस्से पर एक दो बार लगाने से हो सकता है आपको कोई परेशानी न हो। लेकिन लगातार इसे शिश्न के ऊपर हिस्से पर लगाने से शिश्न मुंड का रंग काला पड़ सकता है और जलन, खुजली या संक्रमण हो सकता है। इसलिए इस क्रीम को ऊपरी हिस्से पर लगाने से बचें।

8) Kala Ghoda Cream को कैसे संग्रहित करें?

उत्तर: इसके पैक को ठंडी और साफ जगह पर स्टोर करें। इसे फ्रिज में रखने की भूल न करें और बच्चों से दूर सुरक्षित स्थान पर स्टोर करें।

9) क्या Kala Ghoda Cream के साथ कंडोम का इस्तेमाल किया जा सकता है?

उत्तर: हाँ, इस क्रीम को लगाने के बाद कंडोम का इस्तेमाल किया जा सकता है। अनचाहे गर्भ या यौन संचारित रोगों से बचने के लिए आप इस क्रीम के साथ कंडोम जरूर इस्तेमाल कर सकते है।

10) क्या Kala Ghoda Cream भारत में लीगल है?

उत्तर: हाँ, यह क्रीम भारत में पूर्णतया लीगल है।

पढ़िये: लालिमा ब्लड एंड स्किन प्युरिफ़ायर सिरप | Brexelant Cream in Hindi

References

A Prospective, Randomized Double-Blind, Placebo-Controlled Study of Safety and Efficacy of a High-Concentration Full-Spectrum Extract of Ashwagandha Root in Reducing Stress and Anxiety in Adults https://www.ncbi.nlm.nih.gov/pmc/articles/PMC3573577/ Accessed On 08/07/2021

Evaluation of Anti Inflammatory Activity of Vajravalli Chooranam by Formalin Induced Paw Odema Method in Albino Rats https://www.ijprs.com/article/evaluation-of-anti-inflammatory-activity-of-vajravalli-chooranam-by-formalin-induced-paw-odema-method-in-albino-rats/ Accessed On 08/07/2021

1 thought on “काला घोड़ा क्रीम के फायदे, नुकसान, खुराक, सावधानी, उपयोग | Kala Ghoda Cream in Hindi”

Leave a Comment

Your email address will not be published.