नरेंद्र सिंह तोमर का किसानों के नाम पत्र PDF

Name

Narendra Singh Tomar's Letter to Farmers

Language

Hindi

Source

Multiple Sources

Category

Education

5 MB

File Size

8

Total Pages

13/02/2024

Last Updated


नरेंद्र सिंह तोमर का किसानों के नाम पत्र PDF

यदि आप Narendra Singh Tomar’s 8-Page Letter to Farmers PDF ढूंढ रहे हैं, तो आप सही जगह पर हैं। इस पोस्ट के अंत में, हमने कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का किसानों के नाम पत्र सीधे मुफ्त में डाउनलोड करने के लिए एक बटन जोड़ा है।

Narendra Singh Tomar’s Letter to Farmers

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने चीजों को स्पष्ट करने और नए पारित कृषि बिलों के खिलाफ किसानों द्वारा उठाई जा रही मांगों को ध्यान में रखते हुए किसानों के लिए 8 पेज का एक पत्र जारी किया है।

आंदोलनकारी किसानों का एक वर्ग केंद्र से न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के लिए कानूनी गारंटी की मांग कर रहा है। इसका मतलब यह होगा कि जो कोई भी किसान की उपज एमएसपी से नीचे खरीदेगा, उसे जेल या जुर्माना या दोनों का सामना करना पड़ सकता है।

नरेंद्र सिंह तोमर द्वारा लिखे गए 8 पेज के पत्र में उन बिंदुओं पर प्रकाश डाला गया है, जिन्हें सरकार किसानों की मांगों के समर्थन में लेने के लिए तैयार है। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के अनुसार, कृषि अधिनियम 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की दिशा में सरकार द्वारा उठाया गया कदम है।

अपने पत्र में, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि अधिकांश किसान केंद्र के तीन नए कृषि बिलों से खुश हैं, लेकिन एक निश्चित वर्ग द्वारा झूठ के आधार पर तनाव पैदा करने की साजिश के तहत कुछ भ्रम पैदा किया गया है।

Checkout:

Download Narendra Singh Tomar's Letter to Farmers PDF

To download Narendra Singh Tomar's Letter to Farmers PDF, just click on the below download button. Within a few seconds, this PDF will be on your device.

Leave a Comment