Japani Tel

Japani Tel के फायदे, नुकसान, सावधानी, उपयोग विधि | जापानी तेल

Japani Tel क्या है?

भारत में जापानी तेल के यूजर बढ़ने से यह काफी लोकप्रिय उत्पाद बन चुका है, जिसे कई प्रामाणिक ऑनलाइन वेबसाइटों पर बेचा जा रहा है।

जापानी तेल मर्दों के यौन स्वास्थ्य को बेहतर बनाने का कार्य करता है। जिनमें शीघ्रपतन, नपुंसकता, स्तंभन दोष, छोटा शिश्न (लिंग), कामेच्छा की कमी, मर्दाना कमजोरी, लिंग का टेढ़ापन और स्वप्नदोष जैसी अन्य कई समस्याएं होती है, वे इस तेल का फायदा उठा सकते है।

इसे बनाने में आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों का इस्तेमाल किया जाता है, इसलिए इसके ज्यादा फायदें तथा कम नुकसान देखने को मिलते है।

यह एक जननांग मालिश तेल है, जो केवल पुरुषों के लिए बाहरी इस्तेमाल हेतु बनाया गया है।

इसके 15 मिलीलीटर के उत्पाद की कीमत 171 भारतीय रुपये है। इसे Chaturbhuj Pharmaceuticals Company द्वारा निर्मित किया जाता है।

जापानी तेल की संरचना – Composition in Hindi

निम्न घटक Japani Tel में मौजूद होते है।

अकरकरा की जड़ + संखिया खनिज + जैतून का तेल + लौंग + ज्योतिषमती + मालकांगनी बीज

पढ़िये: मेगलिस 20 टैबलेट | Dizone Tablet in Hindi

जापानी तेल के उपयोग व फायदे – Benefits & Uses in Hindi

इस तेल के इस्तेमाल से होने वाले संभावित फायदेमंद निम्नलिखित है-

स्तंभन दोष को दूर करने में सहायक

इस तेल में शामिल सक्रिय आयुर्वेदिक घटक शिश्न की मांसपेशियों को सख्त बनाने का कार्य करते है, जिससे पेनिस में इरेक्शन लंबे समय तक रहता है। यह तेल पेनिस में रक्त के प्रवाह को बढ़ाने के लिए रक्त वाहिनियों को शिथिल तथा चौड़ा करने में भी मददगार होता है और इससे स्तंभन दोष की समस्या से छुटकारा मिलता है।

शीघ्रपतन से छुटकारा

यह तेल नसों को शांत कर संवेदना को कम करता है, जिससे वीर्य स्खलन में समय लगता है और पुरुष प्रदर्शन देर तक चलता है। इस तेल के इस्तेमाल से संभोग का पूरा आनंद प्राप्त करने में मदद मिलती है।

शिश्न के आकार को बढ़ाने में मददगार

पेनिस की छोटी साइज यौन क्रियाओं के प्रति हमारी सोच को नकारात्मक बनाती है। छोटे आकार के कारण अपने पार्टनर को संतुष्ट न कर पाने वालों के लिए यह एक चमत्कारी तेल है। इसकी मालिश से शिश्न निर्माण में मदद मिलती है और पेनिस का आकार बड़ा लगने लगता है।

कामेच्छा में सुधार

जापानी तेल संभोग क्रिया का पूरा सुख पाने के लिए आवश्यक जरूरतें प्रदान करता है। इसके लाभकारी प्रभावों से कामेच्छा में सुधार होता है और टेस्टोस्टेरॉन लेवल भी बढ़ता है।

जापानी तेल के दुष्प्रभाव – Side Effects in Hindi

इस तेल से होने वाले नुकसानों के बारें में कोई पुख्ता जानकारी प्राप्त नहीं है। फिर भी, इस तेल की अति या दुरुपयोग से सदैव बचने का प्रयास करें।

पढ़िये: सोलिवैक्स इयर ड्रॉप्स | Maxirich Capsule in Hindi

जापानी तेल की खुराक – Japani Tel Dosage in Hindi

खुराक विशेषज्ञ द्वारा Japani Tel की रोगी की अवस्था अनुसार दी जाती है। इसलिए Japani Tel का उपयोग विशेषज्ञ से सलाह लेने के बाद शुरू करें।

18 वर्ष से ऊपर के सभी सामान्य वयस्कों के लिए इस तेल का इस्तेमाल पूर्णतया अनुशंसित है।

एक सामान्य वयस्क इस तेल का इस्तेमाल दिन में दो बार कर सकते है। एक बार में इसकी 10-15 बूंदे हथेली पर लेकर हल्के हाथों से पूरे पेनिस पर मालिश करें।

इस तेल की उपचार अवधि थोड़ी लंबी हो सकती है, लेकिन इसे रोजाना इस्तेमाल करने से कुछ दिनों में असर प्राप्त होना शुरू हो जाता है।

सावधानियां – Japani Tel Precautions in Hindi

निम्न सावधानियों के बारे में Japani Tel के उपयोग से पहले जानना जरूरी है।

यदि शिश्न (पेनिस) पर कोई घाव या छाले है, तो इस तेल का उपयोग करने से पहले किसी चिकित्सक की राय अवश्य लें।

इस तेल की मौखिक खुराक लेने से बचें क्योंकि यह केवल बाहरी इस्तेमाल हेतु एक मालिश तेल है।

इस तेल के किसी भी घटक से एलर्जी है या महसूस होती है, तो इस तेल का उपयोग न करें। यदि करना चाहते है, तो सावधानीपूर्वक किसी चिकित्सक की मंजूरी पर ही करें।

पढ़िये: लूज़ सिरप | Tiger King Cream in Hindi

Japani Tel FAQ in Hindi

1) Japani Tel की उपचार अवधि कितनी हो सकती है?

उत्तर: यौन स्वास्थ्य को पूर्णतया सुधारने के लिए इस तेल का 3 महीने तक इस्तेमाल करने की आवश्यकता हो सकती है। हालांकि यह उपचार अवधि पूरी तरह मान्य नहीं है क्योंकि हर किसी की मेडिकल स्थिति और लक्षण गंभीरता अलग हो सकती है।

2) क्या Japani Tel गर्भवती महिलाएं इस्तेमाल कर सकती है?

उत्तर: नहीं, यह तेल गर्भवती या अन्य किसी भी महिला के इस्तेमाल हेतु नहीं है। यह केवल पुरुषों के लिए बनाया गया मर्दाना शक्तिवर्धक उत्पाद है।

3) क्या Japani Tel के इस्तेमाल से इसकी आदत लग सकती है?

उत्तर: हाँ, इस तेल को स्थायी रूप से इस्तेमाल करने पर इसकी आदत लग सकती है। इस तेल की सही उपयोग अवधि की जानकारी आप किसी चिकित्सक या फार्मासिस्ट से अवश्य लें।

4) क्या Japani Tel को भूखे पेट इस्तेमाल किया जा सकता है?

उत्तर: हाँ, इस तेल को भूखे पेट या भोजन के बाद कभी भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

5) क्या Japani Tel एल्कोहोल का सेवन करने वालों में सुरक्षित है?

उत्तर: एल्कोहोल के साथ इस उत्पाद की प्रतिक्रिया की जानकारी मौजूद नहीं है। इसलिए आप इस विषय में अपने डॉक्टर की मदद ले सकते है।

6) क्या Japani Tel के साथ कंडोम का इस्तेमाल किया जा सकता है?

उत्तर: हाँ, इस तेल की मालिश के बाद कंडोम का इस्तेमाल करना सुरक्षित है। इससे आपको एक सुरक्षित और आनंदमय संभोग प्राप्त होता है।

7) क्या Japani Tel वियाग्रा जैसी दवाओं की तरह शीघ्र असर करता है?

उत्तर: नहीं, इस तेल से वियाग्रा के समान शीघ्र परिणाम प्राप्त नहीं होता है। यह जोशवर्धक तेल धीरे-धीरे अपना कार्य करता है और यौन स्वास्थ्य पर लंबा सकारात्मक असर छोड़ता है।

8) क्या Japani Tel मानसिक एकाग्रता को प्रभावित कर सकता है?

उत्तर: इस तेल के उपयोग के बाद ऐसा कोई भी कार्य किया जा सकता है, जिसमें एकाग्र रहने की आवश्यकता होती है क्योंकि यह मानसिक एकाग्रता को प्रभावित नहीं करता है।
इस बारें में अन्य किसी भी प्रकार की जानकारी लेने हेतु चिकित्सीय सहायता लें।

9) क्या Japani Tel भारत में लीगल है?

उत्तर: हाँ, यह तेल भारत में पूर्णतया लीगल है और इसे भारतीय आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों से निर्मित किया जाता है।

पढ़िये: आर सी एम गामा ओरिजनोल Vestige Shatavari Max Capsules in Hindi

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अस्वीकरण

हम पूरी कोशिश करते है, कि इस साइट पर मौजूद जानकारी सही, पूरी व नवीनतम हो। लेकिन हम इसकी सटीकता की गारंटी नहीं लेते है। यह लेख सिर्फ जानकारी मात्र है और इसका उपयोग चिकित्सकीय परामर्श के विकल्प में उपयोग ना करें। किसी भी प्रकार की हानी होने पर, आप स्वयं जिम्मेदार होंगे।