Hamdard Dynamol Cream

Hamdard Dynamol Cream के फायदे, नुकसान, उपयोग विधि, सावधानी | हमदर्द डायनामोल क्रीम

Advertisement

Hamdard Dynamol Cream क्या है?

Hamdard Dynamol Cream पुरुषों में यौन इच्छा को पुनः जाग्रत करने हेतु उपयोग में लाया जाने वाला एक यूनानी उत्पाद है। इस क्रीम का शिश्न पर बाहरी इस्तेमाल लाजवाब परिणामदायक होता है।

पुरुषों में संदर्भ में बनाई गई यह क्रीम यौन स्वास्थ्य को बेहतर कर मानसिक तनाव को दूर कर सकती है।

इस क्रीम से शीघ्रपतन, नपुंसकता, नसों की कमजोरी, कामेच्छा में कमी, जोश या स्टैमिना की कमी, टेढ़ापन आदि समस्त समस्याओं से निजात पाया जा सकता है।

यह क्रीम पुरुषों की जीवंत शक्ति में सुधार कर एक खुशहाल वैवाहिक जीवन जीने में मदद करती है।

Advertisements

यह एक OTC वर्ग का प्रॉडक्ट है, जिसे अपनी निजी सोच पर इस्तेमाल किया जा सकता है और इसे खरीदने के लिए किसी डॉक्टरी पर्चे की आवश्यकता भी नहीं होती है।

हमदर्द द्वारा निर्मित यह प्रॉडक्ट काफी असरदार साबित हो सकता है, इसलिए अपने खराब यौन सेहत से दुःखी पुरुष इसका एक बार ट्रायल जरूर लेकर देखें।

नामHamdard Dynamol Cream
निर्माता (Manufacturer)Hamdard Laboratories India
संरचना (Composition)अकरकरा + बीरबहूटी का तेल + नागकेसर + जायफल + मालकांगनी + करनफल + मुश्क दाना + मगजे जमालगोटा + इस्पन्द + कबाब खानदान + तुखम प्याज + रोगन खुसिया + अम्बर + रोगन बैजा मुर्ग + रोगन कनेर
कीमत (Price)110 रूपये (10 ग्राम)

पढ़िये: वासमोल केश काला | Play Win Capsule in Hindi

हमदर्द डायनामोल क्रीम के उपयोग व फायदे – Hamdard Dynamol Cream Benefits & Uses in Hindi

इसके इस्तेमाल से निम्नलिखित फायदे हो सकते है-

Advertisements

स्तंभन दोष के इलाज में सहायक

संभोग के दौरान नर जननांग (शिश्न) में सही से इरेक्शन न आने या आकर थोड़ी देर में चले जाने से संभोग क्रिया को लम्बी देर तक नहीं चलाया जा सकता है। ऐसे मामलों में, शिश्न में सख्ती को बरकरार बनायें रखने हेतु इस क्रीम की मालिश से काफी अच्छा फायदा मिल सकता है। यह क्रीम प्रभावित क्षेत्र की मांसपेशियों में समाकर इरेक्शन टाइम रेट को बढ़ा सकती है।

शीघ्रपतन से छुटकारा

शिश्न के ऊपरी हिस्से की संवेदनशीलता को कम कर यह क्रीम वीर्य प्रतिरोध को बढ़ा सकती है और पुरुषों को जल्दी डिस्चार्ज होने नहीं देती है। इससे संभोग प्रक्रिया लम्बी चलती है और पुरुष प्रदर्शन में इजाफा होता है।

नसों की कमजोरी को दूर करना

नसों में रक्त प्रवाह को सुनिश्चित कर यह क्रीम नसों में मजबूती लाती है, जिससे वीर्य स्खलन धीमा और टाइमिंग बढ़ जाती है। यह क्रीम शिश्न के पूर्ण निर्माण में मदद कर सकती है, जिससे शिश्न का आकार भी बढ़ सकता है।

कामेच्छा में सुधार

यौन विकारों से ग्रसित व्यक्ति अपने पार्टनर से शारीरिक संबंध बनाने में हिचकिचाने लगता है और उनमें कामेच्छा की कमी आने लगती है। उम्र के हिसाब से ये दिक्कतें होना थोड़ी आम बात हो सकती है, लेकिन जवानों में ऐसी परेशानी बेहद गंभीर रूप ले सकती है। यह क्रीम रुचि बढ़ाकर कामेच्छा को बेहतर बना सकती है।

Advertisements

नपुंसकता से निजात

यह क्रीम एक अच्छे यौन कार्यक्रम को सम्पूर्ण करने हेतु हर आवश्यक जरूरतों को पूरा कर सकती है और नपुंसकता से भी निजात दिला सकती है।

हमदर्द डायनामोल क्रीम के दुष्प्रभाव – Hamdard Dynamol Cream Side Effects in Hindi

इस क्रीम के बाहरी इस्तेमाल से अभी तक कोई दुष्प्रभाव ज्ञात नहीं है क्योंकि यह प्राकृतिक जड़ी-बूटियों पर आधारित है। फिर भी, इसकी अति या दुरुपयोग करने से बचना चाहिए और इससे किसी प्रकार की समस्या होने पर यौन विशेषज्ञ से परामर्श किया जाना चाहिए।

पढ़िये: स्पर्मटो सिरप | Sadar Mughalliz Jawahari in Hindi

हमदर्द डायनामोल क्रीम की खुराक – Hamdard Dynamol Cream Dosage in Hindi

खुराक विशेषज्ञ द्वारा Hamdard Dynamol Cream की रोगी की अवस्था अनुसार दी जाती है। इसलिए Hamdard Dynamol Cream का उपयोग विशेषज्ञ से सलाह लेने के बाद शुरू करें।

Advertisements

इस क्रीम का बाहरी प्रयोग किया जाता है। इसे शिश्न पर लगाने से प्रभावित क्षेत्र को पानी से धोकर अच्छे से साफ कर लेना चाहिए।

फिर इस क्रीम की थोड़ी-सी मात्रा हथेली पर लेकर हल्के हाथों से शिश्न पर अच्छे से मालिश करें, तब तक कि क्रीम अवशोषित न हो जायें।

इसे दिन में एक या दो बार इस्तेमाल किया जा सकता है। संभोग से आधे या एक घंटे पहले इसे इस्तेमाल करना सबसे अच्छा तरीका है।

छोटे बच्चों या महिलाओं में यह क्रीम अनुशंसित नहीं है।

Advertisements

सावधानियां – Hamdard Dynamol Cream Precautions in Hindi

निम्न सावधानियों के बारे में Hamdard Dynamol Cream के उपयोग से पहले जानना जरूरी है।

किसी अवस्था से प्रतिक्रिया

निम्न अवस्था व विकार में Hamdard Dynamol Cream से दुष्प्रभाव की संभावना ज्यादा होती है। इसलिए जरूरत पर, विशेषज्ञ को अवस्था बताकर ही Hamdard Dynamol Cream की खुराक लें।

पढ़िये: नारी जीवन ज्योति कैप्सूल | Goli Ustad Tablet in Hindi

Hamdard Dynamol Cream FAQ in Hindi

1) क्या Hamdard Dynamol Cream को साफ करने के लिए गर्म पानी का इस्तेमाल करना सुरक्षित है?

उत्तर: नहीं, इस क्रीम को साफ करने के लिए प्रभावित क्षेत्र पर गर्म पानी का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि इससे स्किन लाल या जलन हो सकती है।

Advertisements
2) क्या Hamdard Dynamol Cream मधुमेह के मामलों में सुरक्षित है?

उत्तर: मधुमेह रोग से जुड़े मरीजों को इस उत्पाद का इस्तेमाल अपने चिकित्सक की सलाह पर ही करना चाहिए।

3) क्या Hamdard Dynamol Cream के इस्तेमाल से इसकी आदत लग सकती है?

उत्तर: इस क्रीम को बाहरी प्रयोग में लाया जाता है तथा इसमें कोई नशेदार घटक शामिल नहीं होता है। इसलिए इसका इस्तेमाल सुरक्षित है और इससे आदत नहीं लगती है।

4) क्या Hamdard Dynamol Cream को रोजाना इस्तेमाल किया जा सकता है?

उत्तर: यदि लक्षण गंभीरता अधिक है, तो इसे रोजाना इस्तेमाल में लाया जा सकता है। इस बारें में अपने चिकित्सक की सहायता ले सकते है।

5) क्या Hamdard Dynamol Cream मानसिक एकाग्रता को प्रभावित कर सकती है?

उत्तर: नहीं, यह दवा मानसिक एकाग्रता को प्रभावित नहीं करती है, बल्कि यह मानसिक तनाव को दूर करती है। इसलिए इसकी खुराक लेने के बाद एकाग्रता वाले कार्यों को करना सुरक्षित होता है।

Advertisements
6) क्या Hamdard Dynamol Cream गर्भवती या स्तनपान कराने वाली महिलाएं इस्तेमाल कर सकती है?

उत्तर: नहीं, इस क्रीम को गर्भवती या स्तनपान कराने वाली महिलाएं इस्तेमाल न करें क्योंकि यह केवल पुरुषों के लिए हितकारी है।

7) क्या Hamdard Dynamol Cream भारत में लीगल उत्पाद है?

उत्तर: हाँ, यह उत्पाद भारत में पूर्णतया लीगल है।

पढ़िये: चरक नियो टैबलेट | Medimix Soap in Hindi

Advertisements

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अस्वीकरण

हम पूरी कोशिश करते है, कि इस साइट पर मौजूद जानकारी सही, पूरी व नवीनतम हो। लेकिन हम इसकी सटीकता की गारंटी नहीं लेते है। यह लेख सिर्फ जानकारी मात्र है और इसका उपयोग चिकित्सकीय परामर्श के विकल्प में उपयोग ना करें। किसी भी प्रकार की हानी होने पर, आप स्वयं जिम्मेदार होंगे।