Farbah Oil

Farbah Oil के फायदे, नुकसान, उपयोग विधि, सावधानी | फ़रबा ऑइल

Advertisement

Farbah Oil क्या है?

Farbah Oil एक यूनानी उपचार है, जो पुरुषों के यौन स्वास्थ्य को सुधारने में मददगार है। संभोग के दौरान जल्दी डिस्चार्ज होने वाले पुरुषों को इस तेल की शिश्न पर मालिश करने से अविश्वसनीय परिणाम देखने को मिल सकता है।

शीघ्रपतन, नपुंसकता, स्तंभन दोष, छोटा शिश्न (लिंग), कामेच्छा की कमी, मर्दाना कमजोरी, लिंग का टेढ़ापन, अत्यधिक हस्थमैथुन से छाई कमजोरी आदि कई समस्याओं से पुरुष प्रदर्शन खराब होता है और जिसका बुरा असर वैवाहिक जीवन पर भी होता है।

इस तेल की बाहरी मालिश से कुछ ही देर में लिंग ताकतवर और मजबूत होता है, जिससे संभोग प्रक्रिया लंबी चल सकती है। ऐसे मामलों में शीघ्र असरदायक एलोपैथिक दवाओं का लगातार इस्तेमाल गंभीर दुष्प्रभावों का कारण बन सकता है। हालांकि इस दवा के भी मामूली दुष्प्रभाव देखने को मिल सकते है लेकिन उनके मुकाबले इस प्रकार की हर्बल दवाएं ज्यादा सुरक्षित साबित होती है।

लिंग (शिश्न) में उत्तेजना या कड़कपन से अधिकतर यौन मामलें हल हो सकते है और पुरुषों का आत्मविश्वास बढ़ सकता है।

नामFarbah Oil
निर्माता (Manufacturer)Rex Remedies Pvt Ltd
संरचना (Composition)Jund Bedastar 500mg + Kharateen Musaffa 1.5gm + Aqarqarha 1gm + Roghan Zaitoon
कीमत (Price)200 रुपये (25ml)

पढ़िये: मैस्टरिन सिरप | Dabur Hazmola in Hindi

Advertisements

फ़रबा ऑइल के उपयोग व फायदे – Farbah Oil Benefits & Uses in Hindi

इस तेल के निम्नलिखित फायदें है।

स्तंभन दोष के इलाज में सहायक

नर अंग में नीरसता आना स्तंभन दोष का एक कारण बनता है। अत्यधिक हस्तमैथुन या लिंग की नसों पर दबाव पड़ने से शिश्न की सेंसेशन पॉवर कम हो सकती है और संभोग के दौरान शिश्न उठ तो जाता है, लेकिन लंबे समय तक अपनी स्थिति को बनाने में असमर्थ होता है, जिससे पुरुषों में मानसिक तनाव आने लगता है। इन सभी गलतियों को ठीक करने के लिए जड़ी-बूटियों से निर्मित इस तेल की मालिश लाभकारी हो सकती है।

शीघ्रपतन से छुटकारा

स्तंभनदोष के बाद शीघ्रपतन दूसरा सबसे प्रमुख श्राप है।

इस समस्या से पीड़ित पुरुष योनि में शिश्न प्रवेश करने से पहले या कुछ पलों में ही डिस्चार्ज हो जाते है। इस समस्या को ठीक करने के लिए यह तेल शिश्न की नसों को शांत कर वीर्य स्खलन प्रक्रिया को धीमा कर सकता है। इसके अलावा, यह तेल जोशवर्धक और शक्तिवर्धक का कार्य भी करता है।

कामेच्छा में सुधार

यौन स्वास्थ्य के खराब होने से कामेच्छा का कम होना एक सामान्य बात है। कम उम्र में ही इस तरह की परेशानी झेलने वाले पुरुषों का संभोग के प्रति नजरिया बदलने लगता है और उनके मन में कहीं न कहीं भय आने लगता है।

Advertisements

प्रकृति और विज्ञान के पास इन सभी सवालों का जवाब है इसलिए इस तेल को प्राकृतिक घटकों के साथ हमारे सेक्सुअल हेल्थ के लिए निर्मित किया गया है। इस तेल के नियमित कुछ समय तक इस्तेमाल से कामेच्छा में सुधार आने लग सकता है।

फ़रबा ऑइल के दुष्प्रभाव – Farbah Oil Side Effects in Hindi

यह तेल केवल बाहरी इस्तेमाल के लिए है। इसकी अति या गलत इस्तेमाल से शिश्न की त्वचा लाल हो सकती है। यदि इस तेल की वजह से चकते, खुजली, लालिमा, दाने या जलन महसूस होती है तो इसे इस्तेमाल करना बंद कर दें और किसी अच्छे चिकित्सक की सलाह पर ही दोबारा शुरू करें।

पढ़िये: फेरिया क्रीम | Navratna Tel in Hindi

फ़रबा ऑइल की खुराक – Farbah Oil Dosage in Hindi

खुराक विशेषज्ञ द्वारा Farbah Oil की रोगी की अवस्था अनुसार दी जाती है। इसलिए Farbah Oil का उपयोग विशेषज्ञ से सलाह लेने के बाद शुरू करें।

Farbah Oil का नियमित इस्तेमाल रात को सोने जाने से 1 घंटे पहले करें। लक्षण की अधिकता होने पर इसे चिकित्सक की सलाह पर दिन में दो बार इस्तेमाल किया जा सकता है।

Advertisements

Farbah Oil की लिंग पर मालिश करने से पहले हाथों अथवा शिश्न को गुनगुने पानी से धो कर सुखा लें। इसकी कुछ बूंदों को हाथ में लेकर शिश्न पर नीचे से ऊपर की ओर मालिश करें।

हल्के हाथों से मालिश करें तथा शिश्न के ऊपरी हिस्से पर तेल लगाने से बचें।

छोटे बच्चों को इस तेल से दूर रखें।

सावधानियां – Farbah Oil Precautions in Hindi

निम्न सावधानियों के बारे में Farbah Oil के उपयोग से पहले जानना जरूरी है।

किसी अवस्था से प्रतिक्रिया

निम्न अवस्था व विकार में Farbah Oil से दुष्प्रभाव की संभावना ज्यादा होती है। इसलिए जरूरत पर, विशेषज्ञ को अवस्था बताकर ही Farbah Oil की खुराक लें।

Advertisements

पढ़िये: वी वॉश | Himalaya Hairzone Solution in Hindi

Farbah Oil FAQ in Hindi

1) क्या Farbah Oil गर्भवती महिलाएं इस्तेमाल कर सकती है?

उत्तर: यह तेल केवल पुरुषों के लिए है, अतः गर्भवती महिलाओं के लिए इस तेल का कोई लाभ नहीं है। महिलाओं में यह तेल अनुशंसित नहीं है, इसलिए गर्भवती महिलाएं इस तेल का प्रयोग न करें।

2) Farbah Oil से कितने समय में असर दिखना शुरू हो जाता है?

उत्तर: इस तेल के इस्तेमाल से पहले सप्ताह में ही इसका प्रभावी असर दिखना शुरू हो जाता है और इसे 45 दिनों तक बरकरार रखने से आपका यौन स्वास्थ्य बेहतर बन सकता है।

3) क्या Farbah Oil शिश्न के आकार को बढ़ा कर सकता है?

उत्तर: यह तेल संभोग के दौरान शिश्न में स्तंभन पैदा करता है, जिससे शिश्न बड़ा और चौड़ा दिखने लगता है। हालांकि यह एक भ्रांति है, जो दवा का असर खत्म होने पर दूर हो जाती है।

4) क्या Farbah Oil ड्राइविंग क्षमता को प्रभावित कर सकता है?

उत्तर: इस तेल को रात में इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है। हालांकि इससे मानसिक क्षमता या ड्राइविंग क्षमता प्रभावित नहीं होती है। इस विषय में अपनी मौजूदा स्थिति के आधार ड्राइविंग एक निजी फैसला है।

Advertisements
5) क्या Farbah Oil को भूखे पेट इस्तेमाल किया जा सकता है?

उत्तर: इस तेल की मालिश भोजन से पहले या भोजन के बाद कभी भी की जा सकती है।

6) क्या Farbah Oil मधुमेह के मामलों में सुरक्षित है?

उत्तर: मधुमेह से पीड़ित मरीज इस तेल का इस्तेमाल अपने चिकित्सक से सलाह पर ही करें।

7) क्या Farbah Oil के इस्तेमाल से इसकी आदत लग सकती है?

उत्तर: नहीं, इस तेल के इस्तेमाल से इसकी आदत नहीं लगती है। यह तेल आपकी पसंद जरूर बन सकता है।

8) क्या Farbah Oil भारत में लीगल है?

उत्तर: हाँ, यह तेल भारत में पूर्णतया लीगल है।

पढ़िये: सीपिया 200 | Ziverdo Kit Tablet in Hindi

Advertisements

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अस्वीकरण

हम पूरी कोशिश करते है, कि इस साइट पर मौजूद जानकारी सही, पूरी व नवीनतम हो। लेकिन हम इसकी सटीकता की गारंटी नहीं लेते है। यह लेख सिर्फ जानकारी मात्र है और इसका उपयोग चिकित्सकीय परामर्श के विकल्प में उपयोग ना करें। किसी भी प्रकार की हानी होने पर, आप स्वयं जिम्मेदार होंगे।