Charak Neo Tablet

चरक नियो टैबलेट के फायदे, नुकसान, उपयोग विधि, सावधानी | Charak Neo Tablet

Advertisement

चरक नियो टैबलेट क्या है?

Charak Neo Tablet वयस्क पुरुषों के यौन स्वास्थ्य हेतु एक शानदार आयुर्वेदिक उपाय है। यह उत्पाद शीघ्रपतन के प्रति प्रभावशाली इफ़ेक्ट देता है।

प्राकृतिक जड़ी बूटियों से निर्मित होने के कारण इसे लगातार इस्तेमाल करना सुरक्षित होता है और इसे कुछ समय इस्तेमाल करने से ही शीघ्रपतन की समस्या दूर हो सकती है।

रात में बिस्तर गीला करने की समस्या लगभग हर छोटे बच्चें में होती है, लेकिन बड़ी उम्र के बच्चों में यह समस्या होने पर इस दवा का इस्तेमाल काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

यह दवा मूत्र संस्थान और यौन अंगों के प्रति समन्वय स्थापित करती है।

Advertisements

मानसिक रूप से परेशान रोगी, जो संभोग के समय खुद को पूर्णतया प्रदर्शित नहीं कर पाते है और कुछ ही पलों में डिस्चार्ज हो जाते है, उनके लिए यह उत्पाद एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

नामCharak Neo Tablet
निर्माता (Manufacturer)CHARAK PHARMA PVT LTD
संरचना (Composition)शुद्ध शिलाजीत + शुद्ध हिंगुल + मुलेठी + कुचिला + मुक्ता शुक्ति भस्म + वंग भस्म + लौह भस्म + केवांच + शतावरी + भृंगराज
कीमत (Price)128 रुपये (75 टैबलेट्स)

पढ़िये: मेडिमिक्स सोप | Shan E Mard in Hindi

चरक नियो टैबलेट के उपयोग व फायदे – Charak Neo Tablet Benefits & Uses in Hindi

इस दवा से निम्नलिखित फायदें हो सकते है-

शीघ्रपतन या जल्दी वीर्यपात की समस्या का इलाज

संभोग के समय हर मर्द अपने पार्टनर के सामने खुद को शक्तिशाली जाहिर करना चाहता है, लेकिन मानसिक तनाव या अत्यधिक उत्तेजना से वीर्यपात जल्दी हो जाने के कारण उनमें कामेच्छा की कमी आने लगती है। अत्यधिक हस्थमैथुन की वजह से भी वीर्य धारण करने की क्षमता में कमी आती है और शीघ्रपतन होने लगता है। यह बेजोड़ दवा यौन स्वास्थ्य को मजबूत कर वीर्य स्खलन को धीमा कर सकती है और संभोग के पूरा आनंद उठाने में मदद करती है।

Advertisements

मूत्र संबंधी समस्याओं का निवारण

यह दवा मूत्र संस्थान की समस्याओं को ठीक कर सकती है। मूत्रांग में इंफेक्शन होने से भी यौन क्रियाओं में बाधा आ सकती है। इसके अलावा, सपने में जो बच्चें बिस्तर गीला करते है, उनमें यह दवा बेहतर परिणाम दे सकती है।

पेनिस को मजबूत बनाने में सहायक

हल्की अश्लील चीजों से भी अगर आपको गीलापन या वीर्यपात होता है, तो इससे पेनिस की मजबूती कम होने लगती है और उसमें ढीलापन आने लगता है। नसों की उत्तेजना को भी शांत कर यह दवा शिश्न की मांसपेशियों को मजबूत बना सकती है और शीघ्रपतन को सफल उपचार कर सकती है। इसके अलावा, यह दवा घबराहट को कम कर नर्वस सिस्टम को शांत रखने में मददगार है।

चरक नियो टैबलेट के दुष्प्रभाव – Charak Neo Tablet Side Effects in Hindi

इसको सुरक्षित खुराक में इस्तेमाल करने पर इससे किसी प्रकार का कोई दुष्प्रभाव नहीं होता है। लेकिन इसका दुरुपयोग करने से पेट दर्द, उल्टी, कमजोरी या चक्कर महसूस हो सकते है। इससे कोई गंभीर दुष्प्रभाव दिखने पर अपने चिकित्सक की सलाह अवश्य लें।

पढ़िये: बायो तेल | Tetmosol Soap in Hindi

Advertisements

चरक नियो टैबलेट की खुराक – Charak Neo Tablet Dosage in Hindi

खुराक विशेषज्ञ द्वारा Charak Neo Tablet की रोगी की अवस्था अनुसार दी जाती है। इसलिए Charak Neo Tablet का उपयोग विशेषज्ञ से सलाह लेने के बाद शुरू करें।

एक सामान्य वयस्क को इस दवा की खुराक दिन में 1 या 2 टैबलेट 3 बार लेने की सलाह दी जाती है।

बच्चों में इस दवा की खुराक को कम किया जा सकता है। बच्चों को दिन में 2 या 3 बार एक-एक टैबलेट दें सकते है।

इस दवा की टैबलेट को तोड़े, चबायें या कुचलें बिना दूध या शहद के साथ लेना उत्तम माना जाता है।

Advertisements

सावधानियां – Charak Neo Tablet Precautions in Hindi

निम्न सावधानियों के बारे में चरक नियो टैबलेट के उपयोग से पहले जानना जरूरी है।

किसी अवस्था से प्रतिक्रिया

निम्न अवस्था व विकार में Charak Neo Tablet से दुष्प्रभाव की संभावना ज्यादा होती है। इसलिए जरूरत पर, विशेषज्ञ को अवस्था बताकर ही Charak Neo Tablet की खुराक लें।

पढ़िये: बी टोन क्रीम | Kushta Qalai in Hindi

Charak Neo Tablet FAQ in Hindi

1) क्या Charak Neo Tablet को भूखे लेना सुरक्षित है?

उत्तर: इस दवा को दूध या शहद के साथ भोजन के बाद लेने की सलाह दी जाती है। हालांकि इसे आपातकालीन स्थितियों में कुछ समय के लिए भूखे पेट इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन इससे दुष्प्रभावों की संभावना अवश्य रहती है।

Advertisements
2) Charak Neo Tablet उपचार अवधि कितनी है?

उत्तर: एक सामान्य वयस्क के लिए इस दवा को 6 से 8 सप्ताह तक इस्तेमाल करने की आवश्यकता होती है और छोटे बच्चों को 4 से 6 सप्ताहों तक इसकी खुराक दी जा सकती है।

3) क्या Charak Neo Tablet गर्भवती महिलाओं के लिए सुरक्षित है?

उत्तर: नहीं, यह दवा गर्भवती महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं है। गर्भावस्था में अपने चिकित्सक की सलाह के बिना इस दवा का सेवन बिल्कुल न करें।

4) क्या Charak Neo Tablet स्तनपान कराने वाली महिलाओं के लिए सुरक्षित है?

उत्तर: स्तनपान कराने वाली महिलाओं में इस दवा के विषम प्रभाव प्रबल हो सकते है। इसलिए इसे अपने चिकित्सक की मंजूरी के बिना इस्तेमाल न करें।

5) क्या Charak Neo Tablet को एल्कोहोल के साथ लेना सुरक्षित है?

उत्तर: इन गोलियों को शराब या एल्कोहोल के साथ नजरअंदाज करना ज्यादा सुरक्षित है क्योंकि एल्कोहोल इस दवा के प्रभाव को कम अथवा विपरीत कर सकता है।

Advertisements
6) क्या Charak Neo Tablet के सेवन से इसकी आदत लग सकती है?

उत्तर: नहीं, इस दवा के सेवन से इसकी आदत नहीं लगती है क्योंकि यह नॉन हैबिट फॉर्मिंग है।

7) क्या Charak Neo Tablet को लेने के बाद ड्राइविंग करना सुरक्षित है?

उत्तर: यह दवा मानसिक एकाग्रता को प्रभावित नहीं करती है, इसलिए इसकी खुराक के बाद ड्राइविंग करना मरीज का निजी निर्णय हो सकता है।

8) क्या Charak Neo Tablet किडनी को प्रभावित कर सकती है?

उत्तर: आमतौर पर, इस दवा का किडनी पर कोई विषम प्रभाव देखने को नहीं मिलता है। लेकिन फिर भी इसे लंबे समय तक जारी रखने के लिए चिकित्सक की सलाह अवश्य लें।

9) क्या Charak Neo Tablet भारत में लीगल है?

उत्तर: हाँ, प्राकृतिक घटकों के मिश्रण से बनी यह दवा भारत में पूर्णतया लीगल है।

Advertisements

पढ़िये: ब्लास्ट 36 लोशन | Dhatupaushtik Churna in Hindi

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अस्वीकरण

हम पूरी कोशिश करते है, कि इस साइट पर मौजूद जानकारी सही, पूरी व नवीनतम हो। लेकिन हम इसकी सटीकता की गारंटी नहीं लेते है। यह लेख सिर्फ जानकारी मात्र है और इसका उपयोग चिकित्सकीय परामर्श के विकल्प में उपयोग ना करें। किसी भी प्रकार की हानी होने पर, आप स्वयं जिम्मेदार होंगे।